Home Hindi कारगिल दिवस समारोह (भाग्यनगर)

कारगिल दिवस समारोह (भाग्यनगर)

0
SHARE

बालगोकुलम भारत हैदराबाद वर्ग में आज के दिन (जुलाई, 26) कारगिल विजयी दिवस मनाया गया, जिस में हम हमारे देश के अमर शहीद जवानों को जिन्होंने १७ साल पहले इसी दिन ‘ऑपरेशन विजाय’ के दौरान पकिस्तान द्वारा हमारे उत्तरी  दिशा में स्थित कब्ज़ा किये हुए कारगिल क्षेत्र से दुश्मनों को खदेड़कर इसे छुड़वाने में ऐतिहासिक विजय प्राप्त की थी, उन सभी जवानो को श्रद्धांजलि प्रदान की गई!

 

बालगोकुलम  सदैव हमारी नयी पीढ़ी में सांस्कृतिक और बौद्विक मूलयूं के  ज्ञान से अवगत  कराने में अपनी विशेष भूमिका निभा  रहा है ! यही नयी पीढ़ी हमारे भविष्य के उच्च भारत की नीव हैं, और बालगोकुलम का मूल उद्देश्य  इसी नीव को देश के अतुल्य संस्कारों, विद्या और गौरवशाली इतिहास से सींचना है! आज के इस गौरवशाली ‘कारगिल विजयी दिवस ‘ पर हैदराबाद क्षेत्र के ३ बालगोकुलम के बच्चोंके द्वारा  हमारे शहीद जवानों को श्द्धांजलि पप्रदान करते हुए एक रंगारंग कार्यक्रम के अंतर्गत नाट्य शैली और नृत्य का प्रदर्शन किया गया!

 

ग्रुप कप्तान जॉयदीप बनर्जी (रिटायर्ड) जो कारगिल युद्ध में अपनी  विशेष भूमिका और साझे\ अनुभव के बारे में बताया ! जिन्होंने पायलट ट्रेनिंग एयरफोर्स अकादमी से समाप्त करने के बाद अपनी उच्च  ट्रेनिंग त्रि-सर्विस अकादमी नामक  डिफेन्स अकादमी पुणे से ली! उन्हें  हवाई सेना विमानों के Refueling Squadron की कमांड दे दी गयी ! भारत के ऐतिहासिक युद्ध कारगिल युद्ध के दौरान कैप्टन जॉयदीप बनेर्जी पर सारे नौसिखिया पिलोटों को युद्द कूटनीतिओं को सीखने की ज़िम्मेदारी थी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here